प्रीमियर बचत बैंक खाते

बैंक ने अपनी बचत जमा योजना को और अधिक ग्राहक हितैषी बनाने के लिए तथा बैंक की अल्‍प लागत जमा (गुणात्‍मक व मात्रात्‍मक दोनों) बढ़ाने हेतु एवं हमारे बचत जमा उत्‍पादों में प्रतिस्‍पर्धात्‍मक तीव्रता को बढ़ाने के लिए, ‘पीएसबी- प्रीमियर बचत बैंक खाता’ के नाम से एक नई योजना की शुरुआत की है। जिसमें ग्राहकों को कई लाभ हैं।

ये खाते ग्रामीण एवं अर्द्ध-शहरी शाखाओं में रू.50,000/- या उससे अधिक तथा शहरी व मेट्रो शाखाओं में रू. 1,00,000/- या उससे अधिक की न्‍यूनतम राशि से खोले जा सकते हैं और ग्रामीण एवं अर्द्ध-शहरी शाखाओं में खाते को बनाए रखने के लिए उसमें रू. 50,000/- या उससे अधिक तथा शहरी व मेट्रो शाखाओं में रू. 1,00,000/- या उससे अधिक की न्‍यूनतम राशि रखी जानी चाहिए।

ग्रामीण एवं अर्द्ध-शहरी शाखाओं में खाताधारकों द्वारा खाते को बनाए रखने के लिए उसमें रू. 50,000/- या उससे अधिक तथा शहरी व मेट्रो शाखाओं में रू. 1,00,000/- या उससे अधिक की न्‍यूनतम राशि रखने पर बैंक उन्‍हें निम्‍नलिखित नि:शुल्‍क सेवाएं देगा :

नि:शुल्‍क :

1) नि:शुल्‍क एटीएम कार्ड।
2) ग्राहक द्वारा खाते का विवरण मांगे जाने पर मुफ्त उपलब्‍ध कराया जाएगा।
3) ग्राहक के अनुरोध करने पर, उसे मुफ्त चेक बुक उपलब्‍ध करवाई जाएगी जिस पर उसका नाम मुद्रित होगा (ग्रामीण एवं अर्द्ध-शहरी शाखाओं में वर्ष में अधिकतम 20 चैक वाली 3 चैकबुक तथा शहरी व मेट्रो शाखाओं में वर्ष में 20 चैक वाली न्‍यूनतम 5 चैकबुक)।   4) रू. 2,00,000 तक की राशि के व्‍यक्तिगत ऋण/ उपभोक्‍ता ऋण/ शिक्षा-ऋण पर प्रोसेसिंग प्रभार  से छूट।
5) आवक चेक वापसी प्रभार छूट, जहां खाता धारक चेक का प्राप्‍तकर्ता है।
6) इन खातों में रू. 3,00,000/- तक की राशि जमा कराने पर नकदी प्रबंधन प्रभार छूट।
7) एक वर्ष हेतु छोटे लॉकर के लॉकर किराये की छूट।
8)) योजना के अंतर्गत खाता धारक को विशेष सुविधाएं दी जाएंगी तथा शाखा प्रबंधक या इस उद्देश्‍य के लिए नियुक्‍त अधिकारी खाता धारक के शाखा आने पर उससे व्‍यक्तिगत रूप से मिलेंगे।