प्रीमियर चालू खाते

बैंक अल्‍प लागत जमाओं को बढ़ाने के लिए संकेन्द्रित है तथा अल्‍प लागत जमाओं को बढ़ाने के लिए एवं नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए, एक नए उत्‍पाद को बाजार में उतारा है, जो उनकी आवश्‍यकता व मांग की पूर्ति करता है। इस उद्देश्‍य हेतु वर्तमान चालू खाता में अन्‍य सुविधाएं जोड़कर ग्राहकों के हित के लिए ‘पीएसबी प्रीमियर चालू खाता’ के नाम से नई योजना शुरू की है।


ग्रामीण एवं अर्द्ध-शहरी शाखाओं में खाते रू. 1,00,000/- या उससे अधिक तथा शहरी व मेट्रो शाखाओं में रू. 2,00,000/- या उससे अधिक की न्‍यूनतम राशि से खोले जाएंगे और ग्रामीण एवं अर्द्ध-शहरी शाखाओं में खाते को बनाए रखने के लिए उसमें रू. 1,00,000/- या उससे अधिक तथा शहरी व मेट्रो शाखाओं में रू. 2,00,000/- या उससे अधिक की न्‍यूनतम राशि रखी जानी चाहिए।


ग्रामीण एवं अर्द्ध-शहरी शाखाओं में खाताधारकों द्वारा खाते को बनाए रखने के लिए उसमें रू. 1,00,000/- या उससे अधिक तथा शहरी व मेट्रो शाखाओं में रू. 2,00,000/- या उससे अधिक की न्‍यूनतम राशि रखने पर बैंक उन्‍हें निम्‍नलिखित सुविधाएं  देगा :


1) खाते में खाता-बही पन्‍ना प्रभार छूट।
2) खाते में प्रासंगिक प्रभार छूट।
3) स्‍थाई अनुदेश प्रभार छूट।
4) मांग पर नि:शुल्‍क खाता विवरणी उपलब्‍ध कराना।
5) खाते में शेष प्रमाण-पत्र प्रभार छूट।
6) हस्‍ताक्षर सत्‍यापन प्रभार छूट।
7) आवक चेक वापसी प्रभार छूट, जहां खाता धारक चेक को पाने वाला है।
8) मुफ्त एटीएम कार्ड।
9) इन खातों में रू. 5,00,000/- तक की राशि जमा कराने पर कैश हैंडलिंग प्रभार छूट।
10)एक वर्ष हेतु छोटे लॉकर के लॉकर किराये में छूट।
11)ग्राहक के अनुरोध करने पर, उसे मुफ्त चेक बुक उपलब्‍ध करवाई जाएगी जिस पर उसका नाम मुद्रित होगा (ग्रामीण एवं अर्द्ध-शहरी शाखाओं में वर्ष में 50 चैक वाली अधिकतम 1 चैकबुक तथा शहरी व मेट्रो शाखाओं में 100 चैक वाली अधिकतम 1 चैकबुक)।
12) रू. 3,00,000 तक की राशि के व्‍यक्तिगत ऋण/ उपभोक्‍ता ऋण/ शिक्षा-ऋण पर प्रोसेसिंग प्रभार से छूट।
13)योजना के अंतर्गत खाता धारक को विशेष सुविधाएं दी जाएंगी तथा शाखा प्रबंधक या इस उद्देश्‍य के लिए नियुक्‍त अधिकारी खाता धारक के शाखा आने पर उससे व्‍यक्तिगत रूप से मिलेंगे।