ऑनलाइन बिल भुगतान



सीधा भुगतान - अपने बिलों का ऑनलाइन भुगतान करें
 
पंजाब एंड सिंध बैंक की सीधा भुगतान सुविधा ,आपको बिलर (biller) वेबसाइट पर जाकर अपने उपयोगिता और अन्य बिलों के रीयल टाईम भुगतान करने की अनुमति देती है।  उदाहरण के लिए, आप अपने बिजली बिल, मोबाइल बिल, बीमा प्रीमियम, क्रेडिट कार्ड और म्यूचुअल फंड आदि का भुगतान कर सकते हैं।
 
भुगतान कैसे करें?
पात्रता
रजिस्टर कैसे करें?
लाभ
 
ऑनलाइन बिल भुगतान कैसे करें ?
 

ऑनलाइन भुगतान करने के लिए प्रक्रिया निम्‍नानुसार है:

  1. नीचे एक बिलर(Biller)/व्यापारी (जैसे वोडाफोन , पंजाब राज्य बिजली बोर्ड , या भारतीय जीवन बीमा निगम ) का चयन करें और वहाँ दिए गए संबंधित यूआरएल पर क्लिक करके उनकी वेबसाइट पर जाएँ : :

  2. जब आप बिलर्स(Billers)/व्यापारियों की वेबसाइट पर भुगतान करने के लिए आगे बढ़ते हैं, तब आपको भुगतान मोड के विभिन्न विकल्प प्रदान किये जाएंगे। जिनमें से एक " पंजाब एण्‍ड सिंध बैंक नेट बैंकिंग के माध्यम से भुगतान" होगा। इस विकल्प को चुनें और आगे बढ़ें।
  3. यह पंजाब एण्‍ड सिंध बैंक नेट बैंकिंग लॉगिन स्क्रीन को दर्शाता है। अपना यूजर आईडी और पासवर्ड का उपयोग करते हुए पंजाब एंड सिंध बैंक इंटरनेट बैंकिंग पर लॉगिन करें।
  4. लॉगिन के बाद , आप पंजाब एंड सिंध बैंक की वेबसाइट के भीतर "शॉपिंग मॉल भुगतान " स्क्रीन पर जाएंगे। यह स्क्रीन आप के द्वारा अनुरोध किये गये भुगतान के विवरण को प्रदर्शित करती है (अर्थात बिलर(Biller)/व्यापारी का नाम और भुगतान की जाने वाली राशि)
  5. एक डेबिट खाते को चुनें और 'भुगतान टिप्पणियां ' खंड में टिप्पणी (कहें ,खरीद का ब्यौरा) लिखें। भुगतान बटन पर क्लिक करें।
  6. अपना यूजर आईडी और ट्रांजैक्शन पासवर्ड दर्ज करके अपने भुगतान प्रमाणित करें और मान्य बटन पर क्लिक करें।
  7. अपना यूजर आईडी और ट्रांसैक्‍शन पासवर्ड देकर अपने भुगतान का सत्यापन करें और वैलिडेट बटन पर क्लिक करें । सफल वैलिडेशन पर, भुगतान अनुरोध अंतिम भाग को प्रस्‍तुत किया जाता है और आपका खाता ऑनलाइन डेबिट हो जाता है और आपके   भुगतान की पुष्टि स्क्रीन पर दिखाई जाएगी।
 

महत्वपूर्ण नोट: भुगतान करते समय अपने ब्राउज़र पर रिफ्रेश, फॉरवर्ड , या बैकवॉर्ड बटन को प्रेस न करें।

 

पात्रता

  • सीधा भुगतान सुविधा पंजाब एंड सिंध बैंक की इंटरनेट बैंकिंग सुविधा ( PsbOnline ) का लाभ उठा रहे ग्राहकों को उपलब्ध है।
 

 कैसे रजिस्टर करें

  • पंजाब एंड सिंध बैंक की इंटरनेट बैंकिंग सुविधा ( PsbOnline ) के लिए डाउनलोड करें /संबंधित आवेदन फार्म भरें और अपनी शाखा में जमा करवायें। आवेदन फॉर्म डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें। 
 
लाभ
  • बिलर(Biller) के कार्यालय में जाने की, कतारों में खड़े होने, और चेक लिखने की कोई ज़रूरत नहीं है।
  • सीधा भुगतान सुविधा 24x7 उपलब्ध है।
  • आप भुगतान करते समय ,पंजाब एंड सिंध बैंक इंटरनेट बैंकिंग सुविधा का चयन करके अपने बिलर(Biller)/व्यापारी की वेबसाइट पर जाकर कहीं से,किसी भी समय भुगतान कर सकते हैं।
  • आप अपने भुगतान की साइबर रसीद डाउनलोड/प्रिंट कर सकते हैं।
  • सुरक्षित और सुविधाजनक ।
  • सीधा भुगतान सुविधा नि:शुल्क है।
 
हमसे संपर्क करें
  • किसी भी जांच के लिए कृपया psbonline[at]psb.org.in पर हमें लिखें